फोर्ब्स की लिस्ट में अक्षय, सलमान और शाहरूख, लेकिन बिग-बी बाहर

फोर्ब्स द्वारा दुनिया में सबसे ज्यादा मेहनताना पाने वाले हस्तियों की सूची जारी की गई है । इसमें अक्षय. सलमान और शाहरूख खान ने टॉप 100 की सूची में जगह बनाई है । बॉलीवुड के बिग-बी महानायक अमिताभ बच्चन इस सूची से बाहर है । बॉलीवुड के किंग खान कहे जाने वाले शाहरूख खान सबसे आगे है । दुनिया में उनका 65वां स्थान है । उनकी कमायी 38 मिलियन (लगभग 240 करोड़ रूपये) है । इस सूची में नंबर वन पर अमेरिकी म्यूजिशियन डिड्डी ने जगह बनाई है उनकी कमायी 8212 करोड़ रूपये है ।




भारत में जिन हस्तियों ने इस सूची में जगह बनाई है वे सभी बॉलीवुड से है । शाहरूख के बाद सलमान खान 71वें स्थान पर है । उनके इस साल की कमायी 37 मिलियन डॉलर (लगभग 233 करोड़) रूपये है ।

इसी तरह अक्षय कुमार 80वें स्थान पर 35.5 मिलियन डॉलर (लगभगत 224 करोड़ रूपये) के साथ जगह बनायें है । अक्षय कुमार की इस साल 2017 में दो फिल्में आयी जॉली एलएलबी 2 जिसनें 117 करोड़ के आसपास की कमाई की और दूसरी फिल्म नाम शबाना ने भी अच्छी कमाई की लेकिन इसमें अक्षय कुमार की भुमिका छोटी थी ।

फोर्ब्स का कहता है कि 2002 हिट एंड रन मामले जैसे विवादों के बावजूद सलान खान भारत के बड़े सितारों में से एक है । सलमान ने मैंने प्यार किया के बाद से 85 फिल्में कर चुके है । बीते साल में उनकी फिल्म सुलतान ने भी अच्छी कमाई की थी । सुल्तान दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म थी ।

कनाडा के जस्टिन बीबर 13वें नंबर पर इनकी कमाई 83.5 मिलयन डॉलर है ।

Post Author: Namastey World

Leave a Reply

Your email address will not be published.